दिल्ली पुलिस ने नकली दवाओं के रैकेट का किया भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 मार्च 2024): दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नकली दवा निर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया है और 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सीपी क्राइम शालिनी सिंह ने इस मामले में मंगलवार को जानकारी दी है।

स्पेशल सीपी क्राइम शालिनी सिंह ने कहा कि “क्राइम ब्रांच ने अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। हमें सूचना मिली थी कि बाजार में कैंसर की नकली दवाएं बेची जा रही हैं। आरोपियों में से 2 एक अस्पताल में काम करते हैं। उनकी ड्यूटी कैंसर की दवा के इस्तेमाल के बाद खाली शीशियों का डिस्पोज करना था। लेकिन खाली शीशियों को डिस्पोज करने के बजाय वे इसे 4000-5000 रुपये में बेच देते थे।”

स्पेशल सीपी ने आगे कहा कि “जो लोग उनसे इसे खरीदते थे वे भी मेडिकल टर्म से जुड़े थे। मोती नगर में उनके दो फ्लैट थे जहां वे इन शीशियों को भरते थे, वे 100 रुपये के सस्ते इंजेक्शन तरल पदार्थ खरीदते थे और उन्हें कैंसर की दवा की शीशियों के अंदर भरते थे। जांच चल रही है। आपूर्ति की यह श्रृंखला बिहार तक फैली हुई है इसलिए हमारी टीम वहां भी गई है।”

साथ ही दिल्ली पुलिस ने भारी मात्रा में खाली बोतल और पैकेजिंग सामग्री और मशीनरी उपकरण जप्त किए हैं, गिरफ्तार आरोपी दिल्ली के अलावा अन्य जगहों पर भी नकली कैंसर की दवाओं का सप्लाई करता था। जिन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है उनके नाम विपिन जैन निवासी दिल्ली, सूरज निवासी दिल्ली, नीरज चौहान निवासी गुरुग्राम हरियाणा, प्रवेश निवासी उत्तर पूर्वी दिल्ली, कमल तिवारी निवासी दिल्ली, अभिनय कोली निवासी दिल्ली, और तुषार चौहान निवासी दिल्ली के रूप में की गई है। अभी इस मामले में क्राइम ब्रांच की टीम बिहार में भी छापेमारी कर रही है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।