हरियाणा में सियासी भूचाल: टूटेगा BJP-JJP गठबंधन, नई सरकार का होगा गठन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 मार्च 2024): लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में सियासी भूचाल आ गया है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का गठबंधन टूटने वाला है। दरअसल हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी, लेकिन सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं बन पाई। ऐसे में बीजेपी-जेजेपी का गठबंधन लगभग टूटने के कगार पर आ गया है।

गठबंधन टूटने के बाद मनोहर लाल खट्टर सरकार के सभी मंत्री एक साथ इस्तीफा देंगे। इसके बाद हरियाणा में नए सिरे से सरकार बनाया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नई सरकार में संजय भाटिया को मुख्यमंत्री और नायब सैनी को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। संजय भाटिया करनाल से सांसद है।‌ वहीं अब संजय भाटिया की जगह करनाल से मनोहर लाल खट्टर को लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है।

लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को संगठन या सरकार में कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। उधर ये भी कयास लगाया जा रहा है कि अगर गठबंधन टूटा तो जेजेपी के 4-5 विधायक टूट कर बीजेपी में शामिल हो जाएंगे।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।