चुनाव आयुक्त अरुण गोयल के इस्तीफे पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने दिया बड़ा बयान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 मार्च 2024): लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से ठीक पहले चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अरुण गोयल के इस्तीफे को लेकर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं तेज हो गई है। वहीं अब इस मामले में राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है‌।

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि “यह निश्चित रूप से (आश्चर्यजनक) है। यदि चुनाव के ठीक पहले, जो कुछ ही महीने दूर है, आप इस्तीफा देते हैं – तो जाहिर है कि कुछ गंभीर बात है जिसके आधार पर उन्होंने इस्तीफा दिया होगा। मैं संभवतः उस कारण का अनुमान नहीं लगा सकता लेकिन जाहिर तौर पर मतभेद का कुछ तत्व है, खासकर जब उनका कार्यकाल अभी खत्म नहीं हुआ था।”

कपिल सिब्बल ने आगे कहा कि “वे आयोग को अपने ही लोगों से भर देंगे जैसा कि उन्होंने पहले भी किया है। इसलिए, चुनाव कार्यक्रम, चुनाव के चरण, चुनाव के सभी पहलुओं को सत्तारूढ़ दल के हित के अनुरूप बनाया जाएगा। हमने अतीत में देखा है जब भाजपा के लोगों द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले भाषणों पर कार्रवाई नहीं की जाती है और किसी विपक्षी सदस्य द्वारा आदर्श आचार संहिता से थोड़ा सा भी विचलन होने पर उन्हें तुरंत नोटिस दिया जाता है। इसलिए, हम इस आयोग की पूरी तरह से पक्षपातपूर्ण प्रकृति को जानते हैं। इसलिए, हमें आयोग से कोई वास्तविक अपेक्षा नहीं है।”

बता दें चुनाव आयुक्त अरुण गोयल शनिवार को अपने इस्तीफा दे दिया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। अरुण गोयल का कार्यकाल 2027 तक था लेकिन उन्होंने अपने कार्यकाल पूरा होने से पहले इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,अरुण गोयल ने निजी कारणों की वजह से अपने पद से इस्तीफा दिया है।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।