दिल्ली विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान मनीष सिसोदिया को याद कर क्या बोले केजरीवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (09 मार्च 2024): दिल्ली विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मंत्री मनीष सिसोदिया को याद किया। उन्होंने कहा कि “आज छोटे भाई मनीष सिसोदिया की अनुपस्थित में आतिशी ने 10वां बजट सदन में रखा है। इससे पहले सभी बजट मनीष सिसोदिया ने रखे थे, उम्मीद करता हूँ कि अगले साल फिर से मनीष जी सदन में बजट रखेंगे।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “2014–15 में देश में दो घटनाएं घटी। पहला BJP को भारी बहुमत देकर केंद्र के अंदर उनकी सरकार बनी। दूसरा फरवरी 2015 में दिल्ली ने भारी बहुमत देकर 70 में से 67 सीट देकर एक नई पार्टी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई।”

उन्होंने आगे कहा कि दोनों सरकारों ने दो किस्म के गवर्नेंस मॉडल दिये हैं। एक विनाश का मॉडल, बीजेपी की 280 सीट आई और उसने विपक्ष के सामने पैसे, पुलिस, CBI, ED लगा दिए कि खत्म कर दो। जहां कोई विपक्ष की सरकार अच्छा काम कर रही हो तो वो काम रोको। और दूसरा विकास का मॉडल, आम आदमी पार्टी ने स्कूल ठीक कर दिए, अस्पताल ठीक कर दिए, लोगों को मुफ़्त इलाज दिया, तीर्थ यात्रा करवाई, लगातर भारी बहुमत से जीतते जा रहे हैं। दिल्ली का दिल जीत लिया।

दिल्ली सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “देश ने मोदी जी को मौका दिया, पर इन्होंने कुछ नहीं किया। गुजरात में 30 साल से सरकार है, एक स्कूल ठीक नहीं किया। मनीष सिसोदिया डेस्क पर बैठकर सरकारी स्कूलों में जाकर क्लास देखते थे। प्रधानमंत्री जी का मन किया कि मैं भी डेस्क पर बैठकर फोटो खिंचाऊं। इनको गुजरात में एक अच्छा स्कूल नहीं मिला जहां इज्जत के साथ फोटो खिंचवा सकते। टेंट में 5 बच्चे, 4 डेस्क लगे, फर्जी टीचर, वहां गए और फोटो खिंचाई। अगले दिन कार्यकर्ता गए तो वहां टेंट नहीं, बच्चे नहीं, स्कूल नहीं।”

दिल्ली सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि “बीजेपी कह रही है कि हम 370 सीटें जीत रहे हैं, हमें 140 करोड़ लोगों के वोट की ज़रूरत नहीं है। हिटलर ने 3 साल में जनतंत्र ख़त्म किया, इन्होंने कुछ थोड़ा ज़्यादा समय ले लिया है। इनका बस चले तो यह भगवान राम के पास भी ED भेज कर कहें कि बीजेपी में शामिल होते हो या जेल में डाल दें। बीजेपी का एक नेता कहता है कि आपको गिरफ़्तार करने के बाद हम सबसे पहले दिल्ली की मुफ़्त बिजली ख़त्म करेंगे, स्कूल ख़राब करेंगे।”

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि “सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्टोरल बॉण्ड की लिस्ट माँगी तो ये बता ही नहीं रहे हैं। ये इलेक्टोरल बॉण्ड के पैसे से 25-50 करोड़ में विधायक ख़रीद कर सरकारें गिरा देते हैं। अब हिमाचल प्रदेश की सरकार गिराने जा रहे हैं। BJP चुनाव जीतती नहीं हैं, ये सरकार गिराते हैं। यह कहते हैं कि मोदी नहीं तो कौन? जब सबको ही जेल में डाल दोगे तो सामने बचेगा ही कौन?”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।