दिल्ली सरकार और एलजी के बीच नूरा कुश्ती जारी, एलजी बोले – शर्मनाक है नागरिकों की ऐसी दुर्दशा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (09 मार्च 2024): दिल्ली एलजी ने शुक्रवार को गोलाकुआं तेहखण्ड स्थित जेजे क्लस्टर तथा संजय कॉलोनी, ओखला का दौरा किया। उन्होंने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तस्वीरें शेयर कर वहां की कमियों को उजागर करते हुए पोस्ट किया है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।

दिल्ली एलजी विनय कुमार सक्सेना ने एक्स पर पोस्ट कर कहा है कि “दिल्ली के हर हिस्से से लगातार जनसुविधाओं के अभाव की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। इसी संदर्भ में कल गोलाकुआं तेहखण्ड स्थित जेजे क्लस्टर तथा संजय कॉलोनी, ओखला जाकर वहां से जमीनी हकीकत को देखा। अकर्मण्यता और संवेदनहीनता का इससे अधिक ज्वलंत उदाहरण नहीं मिल सकता।”

एलजी ने आगे कहा कि “यहां के हजारों लोग गंदे बदबूदार नालों, जर्जर हालत में पड़े घरों में, कचरे के ढ़ेर, नालों से निकले गाद और बीमारियों के बीच जीवन बसर करने को मजबूर हैं। शर्मनाक है कि देश की राजधानी में अपने नागरिकों की ऐसी दुर्दशा वर्षों से उपेक्षा की वजह से हो रही है।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए एलजी ने कहा कि “अखबारों में देखा कि इनके विकास के लिये सरकार ने ₹ 5500 करोड़ खर्च किये हैं। लाख सोने के फ्रेम में मढ़ दो! आईना झूठ बोलता ही नही!!”

एलजी ने कहा कि “DUSIB, DSIIDC, MCD और अन्य सभी संबंधित विभागों को बस्ती की साफ सफाई और जरूरी सुविधाऐं तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी से अनुरोध है कि इस गंभीर विषय का संज्ञान लें। आपकी सुविधा के लिए तस्वीरें संलग्न कर रहा हूं।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।