नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड समारोह – 2024 में शिरकत करने पहुंचे पीएम मोदी, पीएम के संबोधन की खास बातें

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08 मार्च 2024): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शुक्रवार को नई दिल्ली के भारत मंडपम में पहले ‘नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड्स समारोह’ में शिरकत करने पहुंचे, इस दौरान पीएम ने युवा प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “जब समय बदलता है, जब नए युग की शुरुआत होती है तो उसके साथ कदम से कदम मिलाना, ये देश का दायित्व होता है। आज भारत मंडपम में देश अपने उस दायित्व को पूरा कर रहा है। नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड, ये आयोजन नए दौर को समय से पहले पहचान देने का आयोजन है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “भविष्य में ये अवॉर्ड कंटेंट क्रिएटर्स के लिए बहुत बड़ा मोटिवेशन बनेगा। उनके काम को एक बहुत बड़ी पहचान मिलने वाली है। आज जिन्हें ये अवॉर्ड मिले हैं उन विजेताओं को बधाई देता हूं।”

उन्होंने कहा कि “आज एक और संयोग है कि ये पहला नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड महाशिवरात्रि के शुभ दिन पर आयोजित हो रहा है और मेरे काशी में तो शिव जी के बिना कुछ नहीं चलता है। शिव भाषा, कला और क्रिएटिविटी के जनक माने गए हैं। हमारे शिव नटराज हैं। शिव के डमरू से माहेश्वर सूत्र प्रकट हुए हैं। शिव का तांडव लय सृजन की नींव रखता है। मैं आपको और सभी देशवासियों को महाशिवरात्रि की बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं।”

पीएम मोदी ने कहा कि “आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस भी है। आज जो अवॉर्ड मिले हैं उनमें भी बहुत सारी बेटियां मैदान मार गई हैं। उनको भी बधाई देता हूं। मैं देश की सभी महिलाओं, बहन-बेटियों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देता हूं और आज गैस सिलेंडर के दाम भी 100 रुपए कम हुए हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “आज के इस अवॉर्ड कार्यक्रम का क्रेडिट अगर किसी को जाता है तो वो भारत के मेरे युवा मन को, हर डिजिटल क्रिएटर्स को जाता है।”

उन्होंने कहा कि “अगले कुछ दिनों में लोकसभा के चुनाव होने जा रहे हैं लेकिन ये कार्यक्रम उसके लिए नहीं है। मैं आपको गारंटी देता हूं कि अगले शिवरात्रि पर मैं ही ऐसा कार्यक्रम करूंगा।”

पीएम मोदी ने कहा कि “क्या हम ऐसा कंटेंट और ज्यादा बना सकते हैं, जो यूथ में ड्रग्स के नकारात्मक प्रभाव को लेकर जागरूकता लाए? हम समझा सकते हैं कि युवाओं के लिए नशा कूल नहीं है।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।