एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कमी को विपक्ष ने बताया ‘जुमला’ , पीएम पर साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08 मार्च 2024): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट की घोषणा की। पीएम मोदी के इस घोषणा के बाद विपक्ष ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है और सरकार के इस फैसले को ‘जुमला’ करार दिया है।

एनसीपी (एससीपी) सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि “मैं बिल्कुल भी आश्चर्यचकित नहीं हूं। वे पिछले 9 वर्षों से सत्ता में हैं। उन्होंने इस बारे में पहले क्यों नहीं सोचा? ये और एक जुमला है, हमारी सरकार में सिलेंडर 430 रुपए थे। वे इसकी बराबरी क्यों नहीं करते?”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की घोषणा करते हुए एक्स पर लिखा, “आज महिला दिवस पर, हमारी सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती करने का फैसला किया है। इससे देश भर के लाखों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी कम हो जाएगा, विशेष रूप से हमारी नारी शक्ति को लाभ होगा।”

पीएम मोदी ने आगे लिखा है, “रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा लक्ष्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना भी है। यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए ‘जीवनयापन में आसानी’ सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।