ED की शिकायत पर कोर्ट ने केजरीवाल को जारी किया समन, 16 मार्च को पेश होने के आदेश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (07 मार्च 2024): दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कथित दिल्ली शराब नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन का पालन नहीं करने के लिए ईडी की दूसरी शिकायत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी किया है। उन्हें 16 मार्च को पेश होने का निर्देश दिया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन का पालन नहीं करने के कारण मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने का अनुरोध करते हुए अदालत का रुख किया था। ईडी ने समन संख्या 4 से 8 का पालन नहीं करने की वजह से यह शिकायत की। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने इस मामले में सुनवाई करने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च को अदालत में पेश होने को कहा है।

इससे पहले ईडी ने अरविंद केजरीवाल को जारी किए गए पहले तीन समन पर पेश नहीं होने के लिए उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की थी। उस मामले में भी अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च को पेश होना है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल ईडी के 8 समन को दरकिनार कर चुकी है और सभी समन को अवैध बताया है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 4 मार्च को आठवें समन का जवाब देते हुए कहा था कि ईडी का समन गैरकानूनी है, लेकिन फिर भी वह ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 12 मार्च के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पूछताछ किया जा सकता है। पीएमएलए केस में समन को जानबूझकर दरकिनार करने की वजह से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शिकायत की गई है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।