दिल्ली-एनसीआर में CNG की कीमतों में गिरावट, यहां जानें आज के रेट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (07 मार्च 2024): राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में सीएनजी के दामों में कटौती की गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) द्वारा सीएनजी की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम कम की गई है। नई कीमतें आज सुबह 6 बजे से लागू हो गई है। कीमतों में गिरावट के बाद दिल्ली में एक किलोग्राम सीएनजी की कीमत 74.09 रुपये है। इससे पहले दिल्ली में एक किलोग्राम सीएनजी की कीमत 76.59 रुपये था।

वहीं नोएडा, ग्रेटर-नोएडा और गाजियाबाद में एक किलोग्राम सीएनजी की कीमत 78.70 रुपये है। जबकि मेरठ और मुजफ्फरनगर में एक किलोग्राम सीएनजी की कीमत 79.08 रुपये है। तो वहीं गुरुग्राम में एक किलोग्राम सीएनजी की कीमत 80.12 रुपये है और करनाल में एक किलोग्राम सीएनजी की कीमत 80.43 रुपये है।

सीएनजी की कीमतों में गिरावट के बाद टैक्सी ड्राइवर का कहना है कि इससे उनके काफी फायदा होगा। एक टैक्सी ड्राइवर सोनू पांडे ने कहा कि “ये हमारे लिए बहुत फायदेमंद है। यदि हम दिन में दो बार अपनी कार में ईंधन भरवाते हैं, तो हम हर दिन लगभग 100-150 रुपये अतिरिक्त बचाएंगे। इससे हमें अधिक कमाई करने में मदद मिलेगी।” तो वहीं एक अन्य टैक्सी ड्राइवर ओमकार ने कहा कि “यह हमारे लिए फायदेमंद है। हम प्रति किलो 2 रुपये बचा पाएंगे और इससे मुझे हर महीने कम से कम 2,000 रुपये अतिरिक्त बचाने में मदद मिलेगी।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।