दिल्ली: एलजी बनाम सीएम विवाद पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 मार्च 2024): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एलजी बनाम सीएम विवाद छिड़ गया है, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस पर अब आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि एलजी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि स्थानांतरित विषयों में एलजी की कोई भूमिका नहीं है। अब संगम विहार, बुराड़ी और किरारी में जो विषय है वो कौन से हैं। ये विषय निर्वाचित सरकार के अंतर्गत आते हैं। तो, एलजी वहां क्यों गए? एलजी अधिकारियों को भी लेकर गए।

सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि जब एलजी को मालूम है कि जो अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं और जिनकी कमियां वो खुद बता रहे हैं उन पर कार्रवाई करने की शक्ति एलजी के पास है तो वो उन अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं? अब तो मुख्यमंत्री ने भी कह दिया है कि आप कार्रवाई कीजिए और उन अधिकारियों को सस्पेंड कीजिए तो एलजी साहब उन अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं?

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जल बोर्ड के सीईओ, एमसीडी के कमिश्नर और फ्लड कंट्रोल डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ये तीनों अधिकारी एलजी के पसंदीदा अधिकारीयों में माने जाते है। ये अधिकारी काम अच्छा नहीं कर रहे हैं और उनके कामों की खामियां खुद एलजी निकाल रहे हैं तो एलजी साहब उन पर कार्रवाई करेंगे क्या? मेरा मानना है कि एलजी साहब उन अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं करेंगे। अगर करेंगे तो पूरी दिल्ली की जनता इंतजार करेंगे।

बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों का दौरा किया। जहां उन्हें कई कमियां मिली। इस बात की जानकारी खुद उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इससे जुड़ी तस्वीरें शेयर करते हुए मंगलवार को दी है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए उनका ध्यान दिल्ली की समस्याओं की ओर आकर्षित किया है। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली और दिल्ली की आम जनता की समस्याओं की तरफ ध्यान देने को कहा है। तो वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल के पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कार्रवाई का आदेश दिया है।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।