विपक्ष की भूमिका निभा रहे एलजी, सीएम केजरीवाल ने धन्यवाद देने के साथ ही बोला हमला

LG Delhi, CM Arvind Kejriwal

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05 मार्च 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कमियां बताने के लिए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना का धन्यवाद किया है। साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और उपराज्यपाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जो काम भारतीय जनता पार्टी को विपक्ष के नाते करना चाहिए वह काम मजबूरी में एलजी को करना पड़ रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि एलजी साहिब, मैं आपका शुक्रगुज़ार हूँ कि आपने हमारी कमियाँ बतायीं। इसके पहले आपने किराड़ी और बुराडी की कमियों को भी उजागर किया था। मैं अभी मुख्य सचिव को आदेश दे रहा हूँ कि वो सात दिन के अंदर इन सभी इलाक़ों की इन सभी कमियों को दूर करें।

दिल्ली सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो काम आप कर रहे हैं, वो काम विपक्ष को करना चाहिए था। सत्ता पक्ष की कमियाँ निकालना विपक्ष का काम है। दुर्भाग्यवश, आज विपक्ष यानि बीजेपी के सातों सांसद राजनीति से सन्यास लेने में व्यस्त हैं और आठों विधायक गहरी निद्रा में सोये हैं। यही कारण है कि दिल्ली की सत्ता पिछले 26 साल से बीजेपी से दूर है। इसलिए, मज़बूरीवश, एलजी के संवैधानिक पद पर होते हुए भी विपक्ष की भूमिका आपको निभानी पड़ रही है।

इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि जो कमियाँ आपने बतायी हैं- जिन अधिकारियों को ये काम करना था और उन्होंने नहीं किया, उनके ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त एक्शन होना चाहिए। “सर्विस” और “विजिलेंस” आपके अधिकार क्षेत्र में आता है। अगर ये मेरे अंडर होता तो मैं ना केवल ऐसे लापरवाह अफ़सरों को तुरंत सस्पेंड करता बल्कि उनके ख़िलाफ़ ऐसा एक्शन लेता कि फिर कोई अधिकारी ऐसी कौताही करने की हिम्मत ना करता। मैं उम्मीद करता हूँ कि आप इन विभागों के सबसे सीनियर अधिकारियों को तुरंत सस्पेंड करेंगे और उन्हें अनुकरणीय (exemplary) सज़ा देंगे। 2 करोड़ दिल्लीवासी आपके एक्शन का इंतज़ार करेंगे।

बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने स्थानीय निवासियों के अनुरोध पर सोमवार को संगम विहार दौरा किया। दौरे के दौरान उन्हें वहां कई कमियां मिली। वहीं आज उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है। एलजी ने पोस्ट के जरिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ध्यान संगम विहार की समस्याओं की ओर आकर्षित किया है। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली और दिल्ली की आम जनता की समस्याओं की तरफ ध्यान देने को कहा है।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।