ममता बनर्जी के खिलाफ ABVP ने खोला मोर्चा, बंग भवन के बाहर जोरदार प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 मार्च 2024): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंगलवार को संदेशखाली की घटना के विरोध में दिल्ली स्थित बंग भवन पर पश्चिम बंगाल की ‘महिला विरोधी’ सरकार के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। विद्यार्थी परिषद ने इस घटना में संलिप्त अपराधियों पर जल्द से जल्द सख़्त कार्रवाई करने की मांग की।

पश्चिम बंगाल के उत्तर चौबीस परगना जिले स्थित संदेशखाली इलाके में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां की महिलाओं के साथ जबरन यौन उत्पीड़न तथा वहां के स्थानीय लोगों की जमीन हड़पने का कुकृत्य कई दिनों से कर रहे थे। इस घटना के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंगलवार को पूरे देश भर में पश्चिम बंगाल की सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

इस क्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली ने मंगलवार को दिल्ली स्थित बंग भवन के सामने विरोध प्रदर्शन कर दोषियों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई करने की मांग की और कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार पूरे तरीके से भ्रष्ट हो चुकी है तथा सरकार कमजोर वर्गों और महिलाओं के साथ लगातार शोषण करने एवं स्थानीय माफियाओं और गुंडों को संरक्षण देने का काम कर रही है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इस संदर्भ में राष्ट्रपति को 5 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपकर राज्य सरकार की अपराधियों के संरक्षण में संलिप्तता को ध्यान में रखते हुए संदेशखाली के पूरे प्रकरण की उच्च-स्तरीय जांच केंद्रीय एजेंसियों द्वारा कराए जाने एवं दोषियों पर शीघ्र कार्रवाई करने की मॉंग की है। संदेशखाली की महिलाओं के ऊपर हो रही हिंसा एवं उनकी सामूहिक अस्मिता के हनन पर अविलम्ब अंकुश लगाया जाये।

महिलाओं के ऊपर हुई हिंसा एवं दुराचार की घटनाओं की वास्तविकता को निर्भयतापूर्वक शासन, प्रशासन एवं न्यायिक संस्थानों तक पहुंचाने हेतु हेल्पलाइन नंबर उपलब्ध कराया जाना चाहिए,न्याय की सुगमता हेतु पीड़ित महिलाओं को निःशुल्क कानूनी सहायता प्रदान कराई जाये,वर्षों के मानसिक शोषण से धीरे-धीरे उबरने हेतु इन महिलाओं को मनोचिकित्सकों द्वारा परामर्श सत्रों की भी सुविधा प्रदान की जानी चाहिए एवं भय-मुक्त संदेशखाली बनाने में केंद्रीय बलों की प्रतिनियुक्ति करने जैसी मांगों पर विचार करने के लिए कहा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली के प्रांत मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि, पश्चिम बंगाल के संदेशखाली की घटना हृदय विदारक है। एक महिला शासित मुख्यमंत्री के प्रदेश में महिलाओं के साथ इस प्रकार की घटना होना यह दिखाता है कि ममता सरकार किस प्रकार से महिलाओं तथा वंचितों के साथ दुर्व्यवहार कर रही है। इस केस के मास्टरमाइंड शेख जहां के ऊपर अभी तक कार्रवाई न करना दिखाता है कि पश्चिम बंगाल की सरकार किस प्रकार से लुटेरे एवं बलात्कारी को बचाने का काम कर रही है। आज हमने इस पूरी घटना के खिलाफ दिल्ली स्थित बंग भवन के सामने जोरदार प्रदर्शन कर दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग की।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ की सचिव अपराजिता ने कहा कि, पश्चिम बंगाल के संदेशखाली की घटना के विरोध में आज हमने दिल्ली स्थित बंग भवन के सामने जोरदार प्रदर्शन किया। संदेशखाली की घटना से हमें दिखता है कि ममता सरकार किस प्रकार से गुंडों को बलात्कारियों को पालने का काम कर रही है। और अभी तक इस केस के मुख्य आरोपी शेख जहां के ऊपर कोई कार्रवाई न होना पश्चिम बंगाल सरकार की न्यायव्यवस्था पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। हम जब तक संदेशखाली की पीड़ितों को न्याय नहीं दिलाते तब तक शांत नहीं बैठेंगे।

इस प्रदर्शन में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष तुषार डेढ़ा, छात्र संघ सचिव अपराजिता एवं छात्र संघ सह – सचिव सचिन बैसला सहित दिल्ली विश्वविद्यालय के अलग -अलग कॉलेजों से आए छात्र -छात्राएं उपस्थित रहे।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।