मोदी का परिवार: भाजपा नेताओं का नया नारा, राहुल की तरह अपने ही जाल में फंस गए लालू यादव?

रंजन अभिषेक, संवाददाता
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 मार्च 2024): लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी ने एक नया नारा दे दिया है ‘मोदी का परिवार’, सियासी पंडित इसे भाजपा का बड़ा प्रयोग भी बता रहे हैं। भाजपा के तमाम दिग्गज नेताओं ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नाम के आगे ‘मोदी का परिवार’ जोड़ लिया है। इस फेहरिस्त में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई दिग्गज नेता शामिल हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री ने ‘मैं हूं मोदी का परिवार’ का नारा दिया। शाह और नड्डा के अलावा केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अनुराग ठाकुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ महेश शर्मा, भाजपा प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित कई अन्य दिग्गजों ने अपने नाम के आगे ‘मोदी का परिवार’ जोड़ लिया है।

बीजेपी ने 2019 जैसा दांव खेला, अपने ही बयान में फंस गए लालू?

आपको बता दें कि राजनीति में टाइमिंग का काफी अहम महत्व होता है। और भाजपा ने ये नारा उस समय दिया है जब विपक्षी गठबंधन INDIA में शामिल राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद ने गांधी मैदान में आयोजित अपने जनसभा रैली में पीएम मोदी के परिवार पर सवाल उठाए हैं। लालू ने अपने संबोधन में कहा कि, हम क्या कर सकते हैं पीएम मोदी का परिवार नहीं है।

लालू प्रसाद यादव ने कहा,’कौन है नरेंद्र मोदी?, वह हम पर वंशवाद का आरोप लगा रहे हैं। अगर मोदी का खुद का परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं? वह असली हिंदू भी नहीं हैं।’ उन्होंने कहा था ,’हिंदू परंपराओं में माता -पिता के निधन पर बेटे को सिर के बाल और दाढ़ी कटाना चाहिए। जब मोदी की मां का निधन हुआ तब उन्होंने ऐसा नहीं किया।’

2019 में बयान देकर फंसे थे राहुल गांधी

2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी के चौकीदार वाले बयान पर हमला बोलते हुए कहा था कि, ‘चौकीदार चोर है’ और यह बयान देकर राहुल गांधी अपने ही बयानों में फंस गए थे और पूरे देश में एक मुहिम चल पड़ी ‘मैं भी चौकीदार’ और उस अभियान के बाद पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में जनता का खूब आशीर्वाद मिला और वे प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतकर सामने आए।

एकबार फिर लालू यादव द्वारा मोदी के परिवार पर टिप्पणी के बाद पूर्व की भांति ही ‘मोदी का परिवार’ अभियान शुरू हो गया है और भारतीय जनता पार्टी के कई शीर्ष नेताओं एवं दिग्गजों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने नाम के आगे लगा लिया है ‘मोदी का परिवार’। अब ये तो आने वाला वक्त ही तय करेगा कि इस नारे और आरोप प्रत्यारोप से नरेंद्र मोदी को राजनीतिक लाभ मिलेगा या फिर लालू यादव इसे भुनाने में कामयाब होंगे।

प्रधानमंत्री ने दिया जवाब

तेलंगाना में आयोजित कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने जोरदार हमला बोला, कहा कि INDIA गठबंधन के नेता बौखला गए हैं। मैं इनके परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर बोलता हूं तो अब इन्होंने बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार ही नहीं है। मैं इनसे कहना चाहता हूं कि 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है, जिसका कोई नहीं है वो भी मोदी के हैं और भारत माता मेरा परिवार है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।