ED के सामने पेश होंगे अरविंद केजरीवाल, रख दी एक बड़ी शर्त

रंजन अभिषेक, संवाददाता
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 मार्च 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आठवां समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। आठवें समन पर अरविंद केजरीवाल ने ED को जवाब दिया है। केजरीवाल ने ED से 12 मार्च के बाद का समय मांगा है, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ में शामिल होंगे।

आपको बता दें कि ED ने अरविंद केजरीवाल को आठवां समन जारी करते हुए 4 मार्च को पेश होने के निर्देश दिया था लेकिन केजरीवाल ने 12 मार्च के बाद की तारीख मांगी है। इससे पहले ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को 22 फरवरी को सातवां नोटिस जारी किया था और 26 फरवरी को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था। AAP ने नोटिस को गैरकानूनी बता दिया था और कोर्ट के फैसले का इंतजार करने के लिए कहा था।

क्या है पूरा मामला

22 मार्च 2021 को मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में नई शराब नीति का ऐलान किया था। 17 नवंबर 2021 को दिल्ली में एक्साइज पॉलिसी 2021-22 लागू कर दी गई। नई नीति के लागू होने के बाद सरकार शराब के कारोबार से बाहर आ गई और शराब कारोबार पूरी तरह निजी हाथों में चली गई। इस नीति को लागू करने के पीछे सरकार ने तर्क दिया था कि इससे राजस्व में वृद्धि होगी। नई शराब नीति शुरुआत से ही विवादों में रही थी और 28 जुलाई 2022 को नई शराब नीति को रद्द कर फिर पुरानी नीति लागू कर दी गई।

बीजेपी नेता हरीश खुराना ने ED के आठवें समन पर केजरीवाल के इस कदम पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि क्या अरविंद केजरीवाल ने 12 मार्च को कोई मुहूर्त निकाला है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।