चांदनी चौक से बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री का टिकट काटकर प्रवीण खंडेलवाल पर क्यों जताया भरोसा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (03 मार्च 2024): दिल्ली के चांदनी चौक से मौजूदा सांसद डॉक्टर हर्षवर्धन का टिकट काट कर भाजपा ने चांदनी चौक लोकसभा सीट से वैश्य समुदाय से आने वाले प्रवीण खंडेलवाल को चुनावी मैदान में उतारा है। प्रवीण खंडेलवाल लंबे वक्त से व्यापारियों के संगठन में सक्रिय रहे हैं। इसके साथ ही खंडेलवाल ने अपने संगठन के सहयोग से कई बड़े कार्यक्रमों का आयोजन भी किया है।

प्रवीण खंडेलवाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी माना जाता है। दिल्ली में व्यापारिक संगठनों के बड़े कार्यक्रमों का आयोजन इन्होंने पहले किया है जिसमें खुद प्रधानमंत्री भी शामिल हुए थे। इस बार चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल के सामने चुनौतियां भी बहुत होगी क्योंकि इस सीट से आम आदमी पार्टी और कांग्रेस भी अपना साझा उम्मीदवार उतारेगी।

प्रवीण खंडेलवाल ने टिकट मिलने के बाद टेन न्यूज से बात करते हुए कहा कि मुझे आज बहुत खुशी हुई है कि एक आम कार्यकर्ता को इतनी बड़ी जिम्मेदारी पार्टी ने दी है। मैं पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं और उन्हें स्पष्ट करता हूं कि इस सीट पर हीं नहीं बल्कि दिल्ली की सातों सीटों पर बीजेपी का फिर से कब्जा होगा।

प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि चांदनी चौक लोकसभा सीट से वर्तमान में डॉक्टर हर्षवर्धन सांसद है, उन्होंने बहुत विकास किया है। उनका भी मुझे सहयोग मिलेगा और उन्होंने जो विकास किया है उसको हम आगे बढ़ाने का काम करेंगे। इंडिया एलायंस पर खंडेलवाल ने कहा कि यह कोई एलाइंस नहीं है, यह सिर्फ स्वार्थ के लिए बना है इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

चांदनी चौक लोक सभा सीट पर मुसलमान की संख्या काफी है उसको कैसे साधेंगे इस सवाल पर खंडेलवाल ने कहा कि कोई भी जाति मजहब का भेद नहीं है। सबको साथ लेकर चलेंगे और सबका साथ मुझे मिलेगा ऐसा मुझे विश्वास है। प्रधानमंत्री की अगुवाई में बीजेपी ने 10 साल में जो भी कार्य किए हैं उसका रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच जाएंगे। आपको बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में सीटों को लेकर समझौता हुआ है। आम आदमी पार्टी दिल्ली कि चार लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस तीन लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी। चांदनी चौक का सीट कांग्रेस के हिस्से में गया है लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अभी तक चांदनी चौक से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।