आईएमएस गाजियाबाद ने “अमृत काल विमर्श विकसित भारत@2047” पर विशेषज्ञ वार्ता का आयोजन किया

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 मार्च 2024): इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस), गाजियाबाद ने अपनी नवीनतम पहल, “अमृत काल विमर्श विकसित भारत@2047” के साथ भारत के भविष्य के नेताओं को आकार देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। संस्था ने विकसित भारत लीडर्स के सम्मानित संस्थापक परितोष शर्मा के नेतृत्व में “एस्पिरेशन टू एक्शन: इग्नाइटिंग द स्पार्क ऑफ विकसित भारत लीडरशिप” शीर्षक से एक ज्ञानवर्धक विशेषज्ञ वार्ता की मेजबानी की। 29 फरवरी, 2024 को 2023-25 के पीजीडीएम बैच के लिए निदेशक डॉ. प्रसून एम. त्रिपाठी के नेतृत्व में यह कार्यक्रम सावधानीपूर्वक आयोजित किया गया था।

परितोष शर्मा ने अपने विशाल अनुभव और भारत की प्रगति के लिए आवश्यक नेतृत्व गुणों को विकसित करने में गहन अंतर्दृष्टि के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उनका प्रवचन मुख्य रूप से 2047 तक परिकल्पित विकसित भारत को प्राप्त करने के लिए आकांक्षाओं को ठोस कार्यों में बदलने पर केंद्रित था। उन्होंने समावेशी विकास, सामाजिक कल्याण के महत्व और वंचित आबादी का समर्थन करने, हाशिए पर रहने वाले समुदायों को सशक्त बनाने और सामाजिक सुरक्षा का विस्तार करने के लिए ऐतिहासिक पहल की आवश्यकता पर जोर दिया। स्वास्थ्य देखभाल, और शिक्षा।

इस कार्यक्रम ने भविष्य के नेताओं को आकार देने में आईएमएस गाजियाबाद के निरंतर प्रयासों में उल्लेखनीय योगदान दिया, जिनसे 2047 तक विकसित भारत के सपने को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।