एलजी विनय कुमार ने सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र, सदन में जल्द से जल्द बजट पेश करने को कहा

रंजन अभिषेक, संवाददाता
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 फरवरी 2024): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जल्द से जल्द सदन में बजट पेश करने को कहा है। उपराज्यपाल ने सीएम को पत्र लिखकर कहा कि 19 फरवरी को ही राष्ट्रपति ने बजट को मंजूरी दे दी थी। इसके बावजूद अबतक बजट को सदन के पटल पर नहीं रखा गया।

उन्होंने मंत्रिपरिषद की सलाह पर 15 फरवरी को विधानसभा में बजट सत्र को संबोधित किया था। जिसमें आगामी वित्तीय वर्ष के दौरान सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों और नए क्षेत्र में होनेवाले कार्यों की जानकारी दी थी। एलजी ने कहा कि उन्होंने सदन को आश्वासन दिया था कि वित्त मंत्री बजट भाषण में विस्तारपूर्वक जानकारी साझा करेंगी। लेकिन वित्त मंत्री ने बताया कि अभी बजट प्रस्तुत करने में देरी लगेगी। उपराज्यपाल ने कहा कि मिली जानकारी के मुताबिक 19 फरवरी से बजट सरकार के पास उपलब्ध है और अभी तक उपराज्यपाल कार्यालय में नहीं पहुंचा है, जिसके बाद विधि के अनुसार बजट सदन में रखा जाएगा। एलजी ने कहा कि बजट एलजी सचिवालय को 13 फरवरी को प्राप्त हुआ और 14 फरवरी को राष्ट्रपति के पास भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। 15 फरवरी को इसे राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा गया और 19 फरवरी को मंजूरी दे दी गई। जिसके बाद से यह फाइल दिल्ली सरकार के पास रुकी हुई है। उन्होंने कहा कि दिल्लीवालों को लाभ के लिए बजट जल्द से जल्द विधानसभा में रखा जाना चाहिए और पारित किया जाए।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।