दिल्ली: आप- कांग्रेस गठबंधन के बाद क्या बोले दिल्ली भाजपा के नेता

रंजन अभिषेक, संवाददाता
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 फरवरी 2024): दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच गठबंधन पर मुहर लग गई है, सीटों का बंटवारा हो गया है और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन की औपचारिक घोषणा कर दी गई है।

क्या बोले दिल्ली भाजपा के नेता

आप – कांग्रेस गठबंधन के बाद दिल्ली भाजपा के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन दर्शाता है कि उनका दिल्ली वासियों से जुड़ाव खत्म हो गया है। आगे कहा कि आप जानती है कि दिल्ली की ग्रामीण आबादी के साथ ही ट्रेडर्ड, मुस्लिम, दलित उनके साथ नहीं हैं।

बीजेपी नेता ने ट्वीट में लिखा कि “.@ArvindKejriwal का कांग्रेस के साथ गठबंधन दर्शाता है कि उनका दिल्लीवासियों से जुड़ाव खत्म हो गया है।

“आप” जानती है कि दिल्ली की ग्रामीण आबादी के साथ ही ट्रेडर्स, मुस्लिम, दलित भी उसके साथ नहीं हैं।

कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का फैसला करके दिल्ली के मुख्यमंत्री, जिनके पास दिल्ली विधानसभा में 70 में से 62 सीटें हैं, ने दिखाया है कि उन्होंने लगभग आधी दिल्ली का विश्वास खो दिया है।”

वहीं भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने अपने पोस्ट में लिखा “समय का चक्र देखिए….एक वो भी समय था जब अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रियों की जेल जाने की तारीख बताते थे और अब खुद अरविंद केजरीवाल के जेल जाने को लेकर उनके मंत्री भविष्यवाणी कर ज्योतिषी बने हुए हैं।”

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा कि “अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी का गठबंधन अच्छा हुआ सच्चाई सामने आई, जो जेल में नहीं हैं ऐसे नाम-अरविंद केजरीवाल,अरविन्दर लवली,अजय माकन,सौरभ भारद्वाज,आतिशी मर्लेना,दिलीप पांडेय,गोपाल राय।
सभी को दिल्ली से चुनाव लड़ना चाहिए। केजरीवाल को पश्चिमी दिल्ली से लड़ना चाहिए
स्वागत है।”

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच दिल्ली में समझौता हो गया है। लोकसभा की 7 सीटों में से 4 पर आम आदमी पार्टी और 3 पर कांग्रेस लड़ेगी।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।