Article 370 Movie Review: आर्टिकल 370 देखने के बाद विपक्ष पर भड़की कश्मीरी लड़कियां, गृह मंत्री को लेकर क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 फरवरी 2024): धारा 370 जैसी संवेदनशील मुद्दों पर बनी यामी गौतम की फिल्म “आर्टिकल 370” आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। देशभर के सिनेमाघरों में आर्टिकल 370 देखने काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। सबसे ज्यादा उत्साह आर्टिकल 370 को लेकर युवाओं में देखने को मिल रहा है। फिल्म में कश्मीर मुद्दे को और वहां के हालात को दिखाया गया है।

फिल्म की कहानी की बात करें तो कश्मीर से धारा 370 हटाने की पूरी प्रक्रिया को मूवी में दिखाया गया है। इसके साथ ही दिखाया गया है कि धारा 370 हटाने के लिए सरकार को कितनी मशक्कत करनी पड़ी। आपको बता दें कि साल 2019 में केंद्र की मोदी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया था। कुछ दिन पहले जम्मू में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 के बारे में बात करते हुए कहा था कि मैंने सुना है कि आर्टिकल 370 इसी हफ्ते रिलीज होने वाली है। जम्मू के लोगों की जय जय कार पूरे देश में सुनाई देने वाली है। मुझे पता नहीं है फिल्म कैसी है लेकिन मैंने कल ही टीवी पर सुना कि ऐसी कोई 370 पर फिल्म आ रही है। अच्छा है लोगों को सही जानकारी मिलने में काम आएगी।

आज टेन न्यूज कि टीम ने दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित पीवीआर सिनेमा हॉल के बाहर आर्टिकल 370 देखकर बाहर निकले कुछ लोगों से बात की है। मानसी नाम की लड़की ने कहा कि मूवी बहुत हीं संवेदनशील मुद्दे पर बना है, कश्मीर के हालात जो पहले थे उसको दिखाया गया है। धारा 370 हटाना सरकार के लिए बड़ी चेतावनी थी इसको दर्शाया गया है। अगर रेटिंग की बात करें तो मैं दस में से दस दूंगी। रितु नाम की महिला ने बताया कि मैं बहुत दिनों से आर्टिकल 370 का इंतजार कर रही थी। आज मैं यह मूवी देखने आई हूं मुझे अच्छा लगा कि कश्मीर के बारे में जो हम लोग दिल्ली में बैठकर कल्पना करते हैं वहां के हालात बिलकुल अलग हैं। आर्टिकल 370 हटने के बाद वहां के हालात बदले हैं इन तमाम चीजों को मूवी में दर्शाया गया है। रेटिंग की बात करेंगे तो मैं दस में से नौ दूंगी।

आशीष नाम के व्यक्ति ने बताया कि आर्टिकल 370 फिल्म सभी को देखना चाहिए, कश्मीर के हालात के बारे में दर्शाया गया है। विपक्ष की पार्टियों ने कश्मीर के साथ कैसा सलूक किया था ये दर्शाया गया है। सभी किरदारों ने अपना रोल अच्छे से निभाया है। कश्मीर पहले जितना खूबसूरत था धारा 370 हटाने के बाद उसकी खूबसूरती और बढ़ी है। यामी गौतम की बात करें तो एक्टिंग शानदार की है और रेटिंग में 10 में से 10 दूंगा।

आर्टिकल 370 देखने के बाद प्रीति नाम की लड़की ने कहा कि कश्मीर के बारे में मुझे नई जानकारी मिली धारा 370 को जब वहां से हटाया गया था तब कैसे हालात थे। मुझे इस मूवी में सबसे अच्छा एक्टिंग अमित शाह के रोल करने वाले किरदार का लगा। नरेंद्र मोदी का भी किरदार अरुण गोविल ने बखूबी निभाया है। जब अमित शाह सदन में बोल रहे थे तो पूरा सिनेमा घर गूंज रहा था।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।