किसान आंदोलन में 21 वर्षीय नौजवान की मौत, पंजाब सरकार देगी 1 करोड़ मुआवजा और नौकरी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 फरवरी 2024): हरियाणा-पंजाब के खनौरी बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन में 21 वर्ष के शुभकरण की मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर किसानों का कहना है कि हरियाणा पुलिस की गोली से शुभकरण की मौत हुई, परंतु हरियाणा पुलिस ने इस बात से इंकार किया है।

हालाकि इस मामले को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बयान दिया है कि जल्द से जल्द शुभकरण के मौत की जांच की जाएगी, साथ ही उन पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी जांच की जाएगी जिनके कारण शुभकरण की मौत हुई। फिलहाल सभी लोग पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि शुभकरण दो बहनों का इकलौता भाई था। साथ ही पिता के न होने के कारण उनकी दादी ने उन्हें पाल-पोश कर बड़ा किया था। शुभकरण के ऊपर लगभग 18 लाख के कर्ज की बात भी कही जा रही है। संयुक्त किसान मोर्चा ने सभी किसानों के साथ चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि 26 फरवरी को किसानों के द्वारा काला दिवस मनाया जाएगा और देशभर में ट्रैक्टर चला कर किसान सरकार का विरोध करेंगे। साथ ही 14 मार्च को महापंचायत भी आयोजित की जाएगी।

मान सरकार ने मानी किसानों की मांग

शुभकरण की मौत के बाद किसान मांग कर रहे थे कि उनके परिजनों को एक करोड़ की मुआवजा राशि दी जाए। अब किसानों की मांग को मानते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुभकरण के परिवार को 1 करोड़ की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया तथा उनके परिवार में एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भी वादा किया है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।