चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर बोले केजरीवाल-SC का फैसला जनतंत्र के लिए अहम

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 फरवरी 2024): चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम सबने देखा कि किस तरह चंडीगढ़ के चुनाव में 20 वोट INDIA गठबंधन के थे और 16 वोट भाजपा के थे। INDIA गठबंधन के उम्मीदवार को हारा हुआ घोषित कर दिया गया।

भारतीय इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। हम सुप्रीम कोर्ट का बहुत धन्यवाद करते हैं। देश में जिस तरह के हालात हैं, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का फैसला जनतंत्र के लिए बहुत अहम है। INDIA गठबंधन की बहुत बड़ी जीत है और पहली जीत है। ये जीत बहुत मायने रखती है। हम लोग ये जीत छीनकर लाए हैं। भाजपा के लोगों ने तो ये चुनाव चोरी कर लिए थे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस चुनाव में कुल 36 वोट थे उन 36 मतों की गिनती में भाजपा ने 8 मत चोरी कर लिए, 25 प्रतिशत मत चोरी कर लिए। कुछ दिनों बाद देश का बड़ा चुनाव लोकसभा होने वाला है, उसमें 90 करोड़ मत हैं। 90 करोड़ मतो में से भाजपा के लोग कितने मतों की चोरी करेंगे, ये सोचकर भी रुह कांप उठती है। भाजपा 370 सीटों का इतना विश्वास है तो कहां से आ रहा है ये विश्वास? कुछ तो गड़बड़ है।

आपको बता दें कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय बेंच ने आदेश दिया है कि मेयर चुनाव में अमान्य किए गए 8 बैलेट पेपर मान्य माने जाएंगे। जिसके बाद आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार को मेयर घोषित कर दिया गया।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।