पीएम मोदी को नेहरू से सीखना चाहिए: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने दी नसीहत

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 फरवरी 2024): बीते कई दिनों से किसान एमएसपी पर गारंटी की मांग को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर दवाब बना रहे हैं। किसान सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगा चुके हैं। एमएसपी पर गारंटी की मांग को लेकर किसान दिल्ली की ओर कूच करना चाहते हैं लेकिन उन्हें दिल्ली के बॉर्डर पर रोका गया है। ऐसे में किसान संगठनों और सरकार के बीच कई दौर की बैठक हुई लेकिन अभी तक यह बैठक विफल रही है।

ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने भी केंद्र की मोदी सरकार पर किसानों से वादा खिलाफी का आरोप लगाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो जारी करते हुए कांग्रेस पार्टी ने आज मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि अप्रैल 2014 में नरेंद्र मोदी जी कह रहे थे कि- MSP किसानों का हक है, किसान भीख नहीं मांग रहे हैं।

पवन खेड़ा ने कहा कि आज वही नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद किसानों से वादाखिलाफी कर रहे हैं। पहले किसान आंदोलन में 700 से ज्यादा किसान शहीद हो गए, लेकिन इनके कान पर जूं तक नहीं रेंगी। अब फिर से किसान दिल्ली आना चाहते हैं। किसानों के ट्विटर हैंडल बंद करके BJP उनकी आवाज दबाना चाहती है। न्यूज चैनलों में भी किसानों की बात ख़त्म होती जा रही है- ये सब दबाव बनाने का एक तरीका है।

पवन खेड़ा ने कहा कि 21 फरवरी को पंजाब में ‘जैतो दा मोर्चा’ मनाया जाता है। जब अंग्रेजो ने किसानों पर गोलियां चला कर काफी लोगों को मार दिया था, तब नेहरू जी वहां गए और किसानों को समर्थन दिया। कल ‘जैतो दा मोर्चा’ के 100 साल पूरे हो जाएंगे। इसलिए PM मोदी को नेहरू जी की शरण में जाना चाहिए और किसानों पर उनके विचार पढ़ने चाहिए।

पवन खेड़ा ने कहा कि PM मोदी को नेहरू जी से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। मुख्यमंत्री’ नरेंद्र मोदी, ‘प्रधानमंत्री’ नरेंद्र मोदी के सबसे बड़े आलोचक हैं। अब जैसे-जैसे PM मोदी के झूठ सामने आ रहे हैं, वह इंटरनेट बंद करवा रहे हैं, हेडलाइन बदलवा रहे हैं। यहां तक कि ED, CBI, IT से डराकर विपक्ष के नेताओं को अपनी तरफ कर रहे हैं। पवन खेड़ा ने कहा कि लेकिन कांग्रेस पार्टी डरने वाली नहीं है, वह किसानों के हक के लिए खड़ी है। आप सभी PM मोदी को समझाइए कि ये किसान दुश्मन नहीं हैं, ये वही मांग रहे हैं जिसका आपने 2014 से पहले वादा किया था। आपको PM मोदी से पूछना चाहिए कि वे किसानों की मांग क्यों नहीं सुन रहे हैं। क्या उनके ऊपर किसी औद्योगिक घराने या विदेशी लॉबी का दबाव है, वह इतना डरे हुए क्यों हैं?

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।