दिल्ली में देश का पहला ‘नमो टॉय ट्रेन’ का शुभारंभ , बच्चे निशुल्क उठा सकते हैं लाभ

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 फरवरी 2024): देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तरफ लगातार वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर देश को समर्पित कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के पीतमपुरा में आज से ‘नमो टॉय ट्रेन’ की शुरुआत हुई है। दिल्ली के पीतमपुरा वार्ड नंबर 57 के एपी मार्केट में निगम पार्षद डॉक्टर अमित नागपाल ने एक ‘नमो टॉय ट्रेन’ का सेटअप लगवाया है। बच्चों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए टॉय ट्रेन का सेटअप लगाया गया है।

नमो टॉय ट्रेन की शुरुआत करते हुए पार्षद अमित नागपाल ने टेन न्यूज से बताया कि बच्चों के मनोरंजन के लिए भी संसाधन होने चाहिए इसलिए आज इसकी शुरुआत हमने किया है। आजकल ज्यादातर बड़े-बड़े मॉल में बच्चों के लिए ऐसे टॉय बनाए गए हैं जो काफी महंगे हैं। महंगे होने के कारण सभी लोग इसमें नहीं जा सकते उन सभी बच्चों को मनोरंजन का भरपूर आनंद मिले इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए हमने बच्चों के लिए निशुल्क टॉय ट्रेन की शुरुआत की है। प्रतिदिन शाम चार बजे से सात बजे तक बच्चे इसका लुप्त उठा सकते हैं।

अमित नागपाल ने कहा कि इस नमो टॉय ट्रेन का क्षेत्र के सभी बच्चे आनंद उठा सकते हैं और बच्चों के खेलने से उनके मन और मस्तिष्क का विकास होगा। हम सभी को चाहिए कि अपने बच्चों को फोन उनके हाथों में ना दें बल्कि उनके मनोरंजन के लिए उन्हें अलग अलग मनोरंजन का साधन उपलब्ध कराएं। इस तरह की गतिविधि से बच्चों में उत्साह तो बढ़ेगा हीं इसके साथ बच्चों का सर्वांगीण विकास भी होगा।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।