बीजेपी के सात विधायक पहुंच गए उच्च न्यायालय, जानें पूरा मामला

रंजन अभिषेक, संवाददाता
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 फरवरी 2024): दिल्ली के भाजपा विधायकों ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है और दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष के फैसले को चुनौती दी है।

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा में बृहस्पतिवार को बजट सत्र के दौरान उपराज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा करने को भाजपा के सात विधायकों को निलंबित कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजा है और रिपोर्ट आने तक के लिए भाजपा विधायकों को निलंबित कर दिया गया।

अब दिल्ली के भाजपा के सात विधायक जिन्हें निलंबित कर दिया गया है वे विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय को चुनौती देने के लिए उच्च न्यायालय पहुंचे हैं। उन्होंने फैसले को चुनौती देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है। कोर्ट ने मामले को आज सुनवाई करने के लिए तत्काल सूचीबद्ध करने की अनुमति दी । बीती 16 फरवरी को इन भाजपा विधायकों को निलंबित किया गया था।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।