ED के छठे समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल बीजेपी ने बताया ‘ बहानेबाजी का चैंपियन’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 फरवरी 2024): दिल्ली में कथित तौर पर हुए शराब घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी द्वारा लगातार अरविंद केजरीवाल को समन भेजा जा रहा है। ईडी ने अरविंद केजरीवाल को छठा समन भेजा था लेकिन अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए। आम आदमी पार्टी लगातार ईडी के समन को गैर कानूनी और राजनीति से प्रेरित बता रही है।

आज ईडी द्वारा जारी छठे समन में अरविंद केजरीवाल को पेश होना था। लेकिन आम आदमी पार्टी ने ईडी के समन को गैरकानूनी बताते हुए कहा कि ED के समन की वैधता का मामला अब कोर्ट में है। ED ख़ुद कोर्ट गई बार बार समन भेजने की बजाय कोर्ट के फ़ैसले का इंतज़ार ईडी को करना चाहिए।

ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में चल रही जांच में शामिल होने के लिए छठी बार समन जारी किया था और 19 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था। इससे पहले भी ईडी पांच समन भेज चुकी है, जिसे मुख्यमंत्री ने नजरअंदाज कर दिया था।

ईडी ने 17 फरवरी को छठा समन भेजकर केजरीवाल को 17 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। ​​​​इससे पहले जांच एजेंसी केजरीवाल को 2 फरवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेज चुकी थी। जब पांच समन के बाद भी दिल्ली CM पूछताछ के लिए नहीं आए तो ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका लगाई थी।

14 फरवरी को कोर्ट ने केजरीवाल से कहा था कि आप 17 फरवरी को अदालत में हाजिर होकर पेशी में न जाने की वजह बताएं। उस दिन अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और बजट सेशन के कारण वर्चुअली कोर्ट में पेश हुए थे। इसके बाद कोर्ट ने कहा कि हम अगली सुनवाई 16 मार्च को करेंगे। केजरीवाल उस दिन कोर्ट में पेश होंगे।

दिल्ली बीजेपी सचिव बांसुरी स्वराज ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बहानेबाजी के चैंपियन बन गए हैं। दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार होने के बावजूद, उन्होंने 16 फरवरी को विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया, जबकि 17 फरवरी को इस पर चर्चा हुई। उन्होंने अदालत से कहा कि वह 17 फरवरी को उसके सामने पेश नहीं हो सकते। अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के कारण और आज, वह एक बार फिर कानून का अनादर करते हुए ईडी के समन से बचने की कोशिश कर रहे हैं।

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश मंत्री हरीश खुराना ने कहा कि जैसा कि हमें उम्मीद थी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिर से ईडी के समन से बच गए। उसके मन में कानून के प्रति कोई सम्मान नहीं है। यह छठी बार है कि उन्होंने ऐसा किया है।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।