अलीपुर अग्निकांड मामले में हुआ बड़ा खुलासा, अवैध रूप से होता था केमिकल पेंट का मिश्रण

रंजन अभिषेक, संवाददाता
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 फरवरी 2024): दिल्ली के अलीपुर अग्निकांड मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। इस भीषण हादसे के बाद MCD का बयान सामने आया है जो चौंकाने वाला बयान है।

MCD ने अपने बयान में कहा कि आग अलीपुर के रिहायशी घनी आबादी वाले इलाके लाल डोरा में लगी थी। जिस संपत्ति में ये आग लगी उसका इस्तेमाल अवैध रूप से कैमिकल पेंट मिश्रण के रूप में किया जाता था। आगे नगर निगम प्रशासन ने बताया कि खसरा नंबर 894 की संपत्ति में आग लगी, जल्द ही जोनल अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

आसपास के लोगों ने क्या कहा

घटनास्थल के आसपास के लोगों ने बताया कि हाल ही में यहां केमिकल पेंट मिश्रण का कार्य शुरू किया गया था। एमसीडी ने बताया कि सड़क लगभग 10-12 फीट चौड़ी थी, जिस पर यह फैक्ट्री बनी थी।

सीएम ने किया घटनास्थल का दौरा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने मृतकों एवं घायलों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया है। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है और चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।