दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने रखा विश्वास मत, शनिवार को होगी चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 फरवरी 2024): दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर से दिल्ली विधानसभा में बहुमत पेश करने के लिए विश्वास मत रखा है। हालांकि विश्वास मत पर कल यानी कि शनिवार को सदन में चर्चा होगी। अरविंद केजरीवाल ने सदन में विश्वास मत रखते हुए भारतीय जनता पार्टी पर उनके विधायक को तोड़ने का आरोप लगाया है।

दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में विश्वास मत रखा। विश्वास मत रखते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये तथाकथित शराब घोटाला कोई घोटाला नहीं। मकसद केवल एन केन प्राकारेण दिल्ली सरकार गिराना है।

केजरीवाल ने कहा कि घोटाले की खबरें बनाकर उसकी आड़ में सारे AAP के नेता को गिरफ्तार कर लिए। लेकिन ये भी प्रयास इनका सफल नहीं रहा। हमारा एक भी MLA नहीं टूटा, हमारे सारे के सारे MLA आज भी हमारे साथ हैं। मेरे पास 2 MLA आए और उन्होंने बताया BJP ने उन्हें कहा है कि आपके मुख्यमंत्री को हम कुछ दिन में गिरफ़्तार कर लेंगे, हमने 21 विधायकों से बात कर ली है। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने 25-25 करोड़ का ऑफर दिया है और कहा है कि उन्हें अपनी पार्टी से चुनाव भी लड़वा देंगे इन्होंने कई बार ऑपरेशन लोटस की कोशिश की और इस बार भी हमारे सभी विधायकों ने मना कर दिया है ।

वही दिल्ली में कथित तौर पर हुए शराब घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल को लगातार समन भेजा जा रहा था लेकिन अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने अभी तक पेश नहीं हुए हैं। इसके बाद ईडी ने कोर्ट का रुख किया था। अरविंद केजरीवाल को 17 फरवरी को शराब घोटाले में ईडी द्वारा पूछताछ के लिए पेश होना है।

दूसरी तरफ बीजेपी पर अरविंद केजरीवाल ने विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया था इसके बाद दिल्ली बीजेपी ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस कमिश्नर से की थी। दिल्ली की क्राइम ब्रांच टीम ने अरविंद केजरीवाल और आप सरकार में मंत्री आतिशी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। लेकिन अभी तक अरविंद केजरीवाल आतिशी की तरफ से दिल्ली पुलिस की क्राइम टीम को कोई जवाब नहीं दिया गया है।

दिल्ली विधानसभा में कल अरविंद केजरीवाल सरकार के विश्वास प्रस्ताव पर 11 बजे चर्चा होगी। कल ही दिल्ली के मुख्यमंत्री को आबकारी नीति मामले में कोर्ट के सामने पेश होना है। अब अरविंद केजरीवाल या तो सदन में होंगे या फिर कोर्ट में ये देखने वाली बात होगी।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।