आगे बढ़ सकती है दिल्ली विधानसभा में बजट पेश करने की तारीख , पढ़ें पूरी खबर

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 फरवरी 2024): दिल्ली विधानसभा में उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत हुई।यह सत्र 15-20 फरवरी तक चलेगा।

बता दें कि आज से दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो चुका है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना के अभिभाषण के दौरान भाजपा के विधायकों के द्वारा टोका टोकी को लेकर विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने सदन से मार्शल आउट कर दिया। इस बीच भाजपा के पांच विधायकों को सदन से बाहर कर दिया गया।

बजट की तारीख बढ़ सकती है आगे

वित्त मंत्री आतिशी ने सदन में बताया कि दिल्ली सरकार की ओर से बजट तैयार करने में देरी हुई एलजी ने बुधवार को बजट को स्वीकृति दी। अब बजट को केंद्र सरकार के पास भेजा जाएगा वहां से स्वीकृति मिलने में करीब 15 दिनों की संभावना जताई। इस कारण से दिल्ली सरकार का बजट फरवरी माह के अंतिम सप्ताह या मार्च माह के प्रथम सप्ताह में पेश होगा।

ज्ञात हो कि बजट सत्र 15-20 फरवरी तक चलेगा और यह बजट कई मायनों में काफी खास है। वर्ष 2047 तक की कार्ययोजना की झलक इस बजट में दिखेगी और साथ ही बजट शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन, पर्यटन, और पर्यावरण पर केंद्रित रहेगा। साथ ही दिल्ली को एक धरोहर और सांस्कृतिक केंद्र के रूप में विकसित करने की भी योजना है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।