JNU में छात्रों में झड़प, कई छात्र हुए जख्मी | स्टूडेंट चुनाव का मुद्दा गरमाया

रंजन अभिषेक
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 फरवरी 2024): जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों के दो गुटों में जमकर झड़प और मारपीट हुई। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर रात दो छात्र संगठनों के सदस्य आपस में भिड़ गए। झगड़े में कई छात्रों के जख्मी होने की खबर भी है, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानें पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में छात्र संघ चुनाव को लेकर एक बैठक हो रही थी इसी दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं वाम समूहों के बीच झड़प हो गई। मामला शुक्रवार देर रात की बताई जा रही है। दावे के मुताबिक दोनों ही पक्षों के कई सदस्य घायल हैं और अस्पताल में उपचाराधीन हैं। इस घटना को लेकर अबतक पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की है।

बता दें कि 9 फरवरी, शुक्रवार को साबरमती ढाबा में छात्रसंघ चुनाव कराने को लेकर एक बैठक जारी थी इसी दौरान जेएनयू काउंसलर अनघा प्रदीप ने एबीवीपी पर आरोप लगाया कि वे आम सभा की बैठक को आगे बढ़ने से अवरुद्ध कर रहे हैं। साल 2019 के बाद अब जेएनयूएसयू चुनाव हो रहे हैं, जेएनयूएसयू छात्रों के हित में निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था है। आरोप में उन्होंने यह भी कहा कि जेएनयू प्रशासन और एबीवीपी अपना एजेंडा चला रहे हैं कि जेएनयूएसयू एक अधिसूचित निकाय नहीं है और यह अवैध है।

ज्ञात हो कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में वर्ष 2019 के बाद अबतक छात्रसंघ के चुनाव नहीं हुए हैं।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।