बड़ी खबर: गृह मंत्री का बड़ा बयान, लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा CAA

रंजन अभिषेक
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 फरवरी 2024): देश के गृह मंत्री अमित शाह ने सीएए को लेकर बड़ा बयान दिया है। शाह ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले CAA को लागू करने को लेकर अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

गृह मंत्री का बड़ा बयान

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि , लोकसभा चुनाव से पहले सीएए को लागू करने की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। गृह मंत्री ने ये दावा एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कहा।

ये कोई पहली बार नहीं है जब गृह मंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन कानून को लागू करने की बात कर रहे हैं। पिछले वर्ष दिसंबर में भी अपने बंगाल दौरे के दौरान कहा था कि सीएए को लागू करने से कोई रोक नहीं सकता।

कई केंद्रीय मंत्री कर चुके हैं दावा

केंद्रीय जहाजरानी राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर ने भी पिछले महीने बड़ा दावा किया था। केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि देश में अगले सप्ताह में सीएए लागू हो जाएगा।

केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है। गृह मंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले नागरिकता संशोधन कानून (CAA) अधिसूचित कर दी जाएगी।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।