जर्मनी में फंसी आरिहा की कब होगी वतन वापसी, जंतर मंतर पर छलका मां का दर्द

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (9 फरवरी 2024): जर्मनी में फंसी मासूम बच्ची अरिहा की कब होगी वतन वापसी, आखिर अरिहा कब भारत आएगी, इन तमाम मांगों को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर आज अरिहा की मां धरना देने पहुंची। जर्मनी की पुलिस ने अरिहा के माता-पिता से अरिहा को कस्टडी में लिया था और माता-पिता पर अरिहा को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया गया था।

पिछले ढाई वर्षों से अरिहा के माता-पिता तमाम तरह की कोशिश से कर रहे हैं लेकिन अभी तक अरिहा की वतन वापसी नहीं हुई है। अरिहा की मां धारा ने टेन न्यूज से कहा कि अरिहा को फोस्टर केयर होम में ढाई साल पूरे हो गए हैं। जर्मनी सरकार के नियमों के तहत अगर किसी बच्चे को फोस्टर केयर होम में रहते हुए दो साल हो जाते हैं तो उस बच्चे को उनके मां-बाप को नहीं लौटाया जाता है। ऐसे में बच्ची की वापसी पर संकट आ जाएगा।

अरिहा की मां धारा ने टेन न्यूज से कहा कि कुछ दिन पहले अरिहा का जन्मदिन था और मैं जन्मदिन के मौके पर अरिहा से मिलना चाहती थी लेकिन मुझे अरिहा से जन्मदिन के दिन नहीं मिलने दिया गया। जन्मदिन के दो दिन बाद मुझे अरिहा से मिलने की इजाजत दी गई। अरिहा को देखकर मेरा मन भावुक हो गया और मैं चाहती हूं कि अरिहा जल्द से जल्द भारत आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेरी गुजारिश है कि इस मामले का संज्ञान लिया जाए।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।