“एक जीवन हमारी प्रेरणा” सामाजिक संस्था द्वारा हेल्थ एवं हाइजीन विषय को लेकर जागरूकता सेशन का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (05 फरवरी 2024): “एक जीवन हमारी प्रेरणा” संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली ड्यूटी फ्री प्राइवेट लिमिटेड एवं मित्र मेला इंडिया द्वारा अपने जॉय आफ गिविंग प्रोग्राम के तहत 150 बच्चों को उपहार वितरित किए गए। क्रिएटिव एक्सप्रेशन की फाउंडर शैलजा तनेजा के द्वारा पर्सनल हाइजीन पर सेशन लिया |

दिल्ली ड्यूटी फ्री संस्था से आए पदाधिकारियों ने सभी बच्चों को उनकी इच्छा के अनुसार उपहार दिए। साथ ही बच्चों के मनोबल एवं आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए उनसे तमाम बातें की। टेन न्यूज की टीम से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि किसी और के चेहरे पर हमारी वजह से मुस्कुराहट आती है, यह हमारे लिए खुशी की बात है। जॉय आफ गिविंग नामक एक्टिविटी के माध्यम से हमने यह कार्य यहां पर किया है।

साथ ही बच्चों के द्वारा कई कलात्मक प्रस्तुतियां भी दी गई जिनमें नुक्कड़ नाटक अहम रहा।बच्चों ने अपने आसपास साफ- सफाई रखने एवं पर्सनल हाइजीन को मेंटेन करने को लेकर नाटक के जरिए अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का आयोजन “एक जीवन हमारी प्रेरणा” की फाउंडर सुनंदा नटराजन की अध्यक्षता में किया गया। उन्होंने कहा कि काफी वर्षों से वह सामाजिक कार्यों को कर रही हैं एवं आगामी समय में भी वह इसके स्तर में और विस्तार करने का प्रयास करेंगी।

संस्था से जुड़े तमाम वॉलिंटियर्स ने भी यही कहा कि सामाजिक उत्तरदायित्व को ध्यान में रखते हुए हम यह कार्य कर रहे हैं। यह कार्य किसी के जीवन में यदि किसी भी प्रकार की सकारात्मकता का कारण बनता है, वही हमारी पूंजी है। और इन कार्यों को करने से हमें काफी हर्ष का अनुभव होता है और यही हमारे लिए एक मोटिवेशन भी है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

 

 

 

#SunandaNadarajan, Founder , #EKJEEVAN HAMARIPRERANA, #NGO #NewDelhi organised an Event “Awareness on #Health and #Hygiene for #Children and #Youth” on 5th February 2024, Jahangirpuri Shiv Mandir Auditorium .