बीएसपी के संस्थापक कांशीराम को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित करने की मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (4 फरवरी 2024): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित करने की घोषणा की है। जिसके बाद बसपा ने भी बीएसपी के संस्थापक कांशीराम को इस सम्मान से नवाजे जाने की मांग की है। बीएसपी के नेता आकाश आनंद ने कहा कि कांशीराम का समृद्ध योगदान सामाजिक और आर्थिक तौर पर देश को सशक्त करने में अतुलनीय है।

पिछले महीने, राष्ट्रपति भवन ने समाजवादी नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भी ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया था, जिसके बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी कांशीराम के लिए इस सम्मान की मांग की थी।

समाजवादी नेता आकाश आनंद ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए कहा, “देश के करोड़ों दलितों, शोषितों और अल्पसंख्यक समाज को राजनीतिक ताकत देने वाले, सामाजिक परिवर्तन के महानायक मान्यवर कांशीराम साहब को जल्द से जल्द भारत सरकार ‘भारत रत्न सम्मान’ से सम्मानित करें।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आडवाणी के लिए खुशी का इजहार करते हुए कहा, “मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। वह हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं और भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है।”

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।