हिमाचल प्रदेश में गरजे जेपी नड्डा, अंतरिम बजट और राम मंदिर का किया जिक्र

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (3 फरवरी 2024): हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में “अभिनंदन समारोह” को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज हमारा देश खुद को बदली हुई परिस्थिति में देख रहा है। एक समय था, जब हमारे देश के बारे में धारणा थी- ये भ्रष्टाचारी देश, ये पिछलग्गू देश, अपने पांव पर खड़ा न होने वाला, स्वाभिमान के साथ समझौता करके रहने वाला…। लेकिन जब से 2014 में नरेन्द्र मोदी जी ने देश की कमान संभाली, तब से देश की परिस्थिति बदली है और आज हम कह सकते हैं कि आज भारत गौरवशाली देश के रूप में खड़ा हुआ है।

आगे नड्डा ने कहा कि अभी दो दिन पहले देश का बजट पेश किया गया। इस अंतरिम बजट में मोदी सरकार ने देश की आशा बहनों और आंगनवाड़ी बहनों को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख तक के मुफ्त इलाज देने की घोषणा की है। मैं यहां की आशा बहनों और आंगनवाड़ी बहनों को बधाई देना चाहता हूं। इसके साथ ही मैं स्वयं सहायता समूह की बहनों को भी बधाई देना चाहता हूं। बजट में 3 करोड़ स्वयं सहायता समूह की बहनों को लखपति दीदी बनाने का निर्णय लिया गया है। ये महिला सशक्तिकरण की ओर एक और कदम है। भाजपा नेता ने आगे कहा कि एक समय था, जब देश घोटालों के लिए जाना जाता था, आज देश सफलताओं के लिए जाना जाता है। हमने स्पोर्ट्स से लेकर स्पेस तक पहुंचने का इरादा पूरा किया है।

राममंदिर का जिक्र करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि क्या हमने कभी सोचा था कि रामलला अयोध्या में आकर विराजेंगे और ये देखने का सौभाग्य हमारी आंखों को मिलेगा? लेकिन 22 जनवरी को सदियों पुराना संकल्प पूरा हुआ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के करकमलों द्वारा अयोध्या के नवनिर्मित भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की गई।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के नेता बोलते हैं कि बाढ़ आई, हमें कुछ नहीं मिला। लेकिन 22 जुलाई को मैं आया था और 180 करोड़ रुपये राहत कार्य के लिए शाम तक भेज दिए गए थे। सड़कों के रखरखाव के लिए 1 अगस्त को फिर से 400 करोड़ रुपये दिए गए। कुल मिलाकर 1,782 करोड़ रुपये हिमाचल प्रदेश को राहत कार्यों के लिए दिए गए। लेकिन मैं पूछता हूं कि जब बाढ़ आई तो क्या दिल्ली से कांग्रेस का कोई नेता आया था यहां? वोट मांगने आए, लेकिन मुसीबत आई तो कोई नहीं आया।

बता दें देश में चुनावी शंखनाद हो गया है। सियासी पार्टी एक -दूसरे पर हमलावर हैं। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में “अभिनंदन समारोह” को संबोधित करने पहुंचे।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।