AAP के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई तैनाती

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (2 फरवरी 2024): बीजेपी ने 30 जनवरी को चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में कांग्रेस-AAP गठबंधन को हराकर मेयर, वरिष्ठ उपमेयर, और उपमेयर के तीन पदों पर जीत हासिल की। जिससे कांग्रेस-AAP गठबंधन को एक बड़ा झटका लगा, इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।

इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के MLA और स्वयंसेवकों को धरना प्रदर्शन में रुकावट या नजरबंद किया जा रहा है। केजरीवाल ने एक पोस्ट में कहा, “पहले चंडीगढ़ मेयर चुनावों में वोट चोरी हुई। अब, इसके खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने आने वालों को दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर रोका जा रहा है”।

केंद्रीय दिल्ली में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है, जिसमें पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग की कई सड़कों पर पुलिस बैरिकेडिंग और अधिक कर्मचारियों का तैनात किया गया है, AAP के प्रदर्शन और BJP पर “भ्रष्टाचार” के आरोप के खिलाफ BJP भी अपना प्रदर्शन AAP मुख्यालय के पास करेगी। दोनों पार्टियों के कार्यालय एक-दूसरे से कुछ मीटर की दूरी पर हैं।

AAP कार्यालय के बाहर सुरक्षा को लेकर और DDU मार्ग और विष्णु दीगंबर मार्ग के चारों ओर पुलिस तैनात है, डीसीपी सेंट्रल एम हर्ष वर्धन ने कहा, “हम सभी तैयार हैं कि कोई भी कानून और कानून-व्यवस्था भंग करने की स्थिति पैदा न हो और सब कुछ सुचारू रूप से चलता रहे। किसी भी हिंसा को रोकने के लिए हमारे पास आवश्यक उपाय…हमारे पास पर्याप्त तैनाती है…”।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।