अंतरिम बजट 2024 पर क्या बोले विपक्षी पार्टी के सांसद, पढ़ें ये रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (1 फरवरी 2024): गुरुवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में अंतरिम बजट 2024 पेश किया। बजट को लेकर अब विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अंतरिम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि “इस बजट में गरीबों, निम्न मध्यम वर्ग, मध्यम वर्ग के लिए कुछ भी नहीं कहा। पिछले 10 साल में सरकार ने जितने वादे किए थे उसकी जानकारी इन्होंने नहीं दिया। मैं पूछना चाहता हूं कि इन्होंने जो वादे किए थे वो कहां तक पहुंचा? उन्होंने किसानों, गरीबों, निम्न मध्यम वर्ग, शिक्षा पर ध्यान नहीं दिया। इस बजट में कुछ भी नहीं है।”

डीएमके सांसद तिरूचि शिवा ने अंतरिम बजट पर कहा कि “अंतरिम बजट में कुछ खास नहीं है। इसमें बेहतर भविष्य के वादों की झलक नहीं दिखती। वे अगले पूर्ण बजट का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन वह हम पेश करेंगे। INDIA गठबंधन लोकसभा चुनाव जीतेगा और हम सबसे अच्छा बजट पेश करेंगे।”

राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी की नेता स्वाति मालीवाल ने अंतरिम बजट को लेकर कहा कि ” देश में बेरोजगारी और महंगाई चरम सीमा पर है लेकिन इस बजट में कुछ नहीं बताया गया कि सरकार क्या कदम उठाएगी जिससे बेरोजगारी और महंगाई से लड़ा जा सके।”

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ” यह बजट रोजगार देता है क्या?… यह बजट आम चुनाव में आम जनता को लुभाने के लिए है।”

कुल मिलाकर विपक्षी सांसदों ने सरकार द्वारा पेश अंतरिम बजट 2024 को कुछ खास नहीं बताया है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।