ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बानीज ने गणतंत्र दिवस पर भारत को दी शुभकामनाएं, कहा- ऑस्ट्रेलिया और भारत कभी इतने करीब नहीं रहे

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 जनवरी 2024): देश आज अपना 75 वां गणतंत्र दिवस (Republic Day 2024) मना रहा है। इस अवसर पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज ने शुभकामनाएं दी है। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए एक्स पर एक संदेश को साझा किया है।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने अपने संदेश में लिखा है,”गणतंत्र दिवस आज़ादी के सात दशकों से भी अधिक समय में भारत की असाधारण सफलता का जश्न मनाने का एक अवसर है। आजादी के बाद से, भारत ने नवाचार और सफलता से परिभाषित एक आधुनिक राष्ट्र के निर्माण के लिए अपने लोगों की जीवटता और परिश्रम का उपयोग किया है।”

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने कहा कि “हमारे साझा राष्ट्रीय दिवसों पर, हमें अपनी मित्रता की गहराई का जश्न मनाने का भी अवसर मिलता है। ऑस्ट्रेलिया और भारत कभी इतने करीब नहीं रहे। हमारे दोनों देशों के बीच संबंध आजीवन और अंतर-पीढ़ीगत हैं, जो हमारे लोगों के बीच गहरे और स्थायी संबंधों पर बने हैं। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय प्रवासी हमारी मित्रता की जीवनधारा हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारा रिश्ता उज्ज्वल भविष्य से जुड़ा है। चूँकि हम मिलकर उस क्षेत्र का सम्मान करते हैं और उसे संजोते हैं जिसे हम अपना घर कहते हैं, हम एक खुले, समावेशी, स्थिर और समृद्ध इंडो-पैसिफिक को आगे बढ़ाने और संरक्षित करने के लिए एकजुट हैं। गणतंत्र दिवस पर, मुझे भारत गणराज्य की महान उपलब्धियों का जश्न मनाने वाले सभी लोगों को बधाई देते हुए खुशी हो रही है।”