दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘राम राज्य’ वाले बयान पर सियासी बयानबाजी तेज! जानें आप नेताओं ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 जनवरी 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘राम राज्य’ वाले बयान पर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। इस पर आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय, कैलाश गहलोत समेत कई अन्य नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आई है।

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि “उन्होंने जो कहा उसका सार यह है कि हमारे अंदर भक्ति की भावना होनी चाहिए और साथ ही देश की सेवा भी होनी चाहिए। इन दोनों सिद्धांतो पर काम करना है।”

दिल्ली के परिवहन कैलाश गहलोत ने कहा कि “उन्होंने बताया कि कैसे हम राम राज्य की दस अवधारणाओं के आधार पर दिल्ली सरकार के कामकाज को सुनिश्चित कर रहे हैं, ताकि दिल्ली के लोगों को सभी आवश्यकताएं प्रदान की जा सकें और यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे खुश और संतुष्ट हैं।”

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “उन्होंने सभी को रामचरितमानस के ‘उत्तरकांड’ में वर्णित राम राज्य के बारे में बताया। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे दिल्ली सरकार सभी निवासियों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए इसी तर्ज पर काम कर रही है।”

बता दें कि छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि “जब रामराज्य की बात की जाती है तो कहा जाता है कि पूरे मानव इतिहास में इस तरह का सुख शांति वाला अच्छा शासन कभी नहीं हुआ। हम लोग रामराज्य की अवधारणा से प्रेरणा लेकर अपनी सरकार चलाने का प्रयास कर रहे हैं।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा है कि “रामायण में जिस रामराज्य की परिभाषा और अवधारणा दी गई है उसे हमने 10 बिंदुओं के अंदर संजोया है। इस आधार पर हम अपनी सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं।”