गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सुबह 4 बजे से होगी शुरू, जानें पूरी अपडेट्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 जनवरी 2024): गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली मेट्रो सुबह 4:00 बजे से शुरू होगी। सुबह छह बजे तक प्रत्येक 30 मिनट पर मेट्रो की सुविधा मिलेगी। इसके बाद पूरे दिन सामान्य सेवा रहेगी। यह जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) की ओर से बुधवार को एक बयान जारी करके दिया गया है।

डीएमआरसी ने अपने बयान में कहा है कि “दिल्ली मेट्रो 26 जनवरी 2024 (शुक्रवार) को गणतंत्र दिवस समारोह देखने के लिए जनता को कर्तव्य पथ तक पहुंचने की सुविधा प्रदान करने के लिए अपनी सभी लाइनों पर सुबह 4:00 बजे अपनी सेवाएं शुरू करेगी। ट्रेन सेवाएं 30 मिनट की दूरी पर सुबह 06:00 बजे तक उपलब्ध रहेंगी और उसके बाद, शेष दिन के लिए नियमित समय सारिणी का पालन किया जाएगा।”

डीएमआरसी ने आगे कहा कि “जिन लोगों के पास गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए वास्तविक ई-निमंत्रण कार्ड/ई-टिकट होंगे, उन्हें वैध सरकारी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर कूपन जारी किया जाएगा। स्टेशनों पर जारी फोटो पहचान पत्र केवल कर्तव्य पथ तक पहुंचने के लिए केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने के लिए मान्य होगा। वही कूपन केवल इन दो स्टेशनों से वापसी यात्रा के लिए मान्य होगा।”

डीएमआरसी ने आगे कहा कि “इसके अलावा, जिन यात्रियों के ई-निमंत्रण कार्ड/ई-टिकट पर संलग्नक 1 से 9 और वी1 एवं वी2 अंकित हैं, उन्हें उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर उतरने की सलाह दी जाती है। इसी तरह, इनक्लोजर 10 से 24 और वीएन के साथ चिह्नित लोगों को केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर उतरने की सलाह दी जाती है। यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने के लिए ट्रेनों के अंदर भी नियमित घोषणाएं की जाएंगी ताकि वे अपने इनक्लोजर तक आसानी से पहुंचने के लिए निर्दिष्ट स्टेशनों पर उतरें।”