भगवान राम के रास्ते पर चलें तो भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनने से कोई नहीं रोक सकता: अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 जनवरी 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज गुरूवार को छत्रसाल स्टेडियम में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि “जब रामराज्य की बात की जाती है तो कहा जाता है कि पूरे मानव इतिहास में इस तरह का सुख शांति वाला अच्छा शासन कभी नहीं हुआ। हम लोग रामराज्य की अवधारणा से प्रेरणा लेकर अपनी सरकार चलाने का प्रयास कर रहे हैं। रामायण में जिस रामराज्य की परिभाषा और अवधारणा दी गई है उसे हमने 10 बिंदुओं के अंदर संजोया है। इस आधार पर हम अपनी सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं।”

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “अभी कुछ दिनों पहले 22 जनवरी को भगवान श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा की गई।” उन्होंने आगे कहा कि “ये पूरे देश और विश्व के लिए बहुत खुशी और बधाई की बात थी। हम वरिष्ठ नागरिकों के लिए 12 तीर्थ स्थलों की मुफ्त में ‘तीर्थ-यात्रा’ कराते हैं। अब तक 83,000 लोगों को ‘तीर्थ-यात्रा’ पर ले जाया गया है। कई लोगों ने अयोध्या जी के दर्शन करने की इच्छा जताई है। हम अधिक से अधिक लोगों को अयोध्या जी ले जाने का प्रयास करेंगे।”

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “हम दिल्ली से अयोध्या जी तक भक्तों की यात्रा को प्रायोजित करने की पूरी कोशिश करेंगे। एक तरफ जहां हमें खुद को भगवान राम के लिए समर्पित करना है, वहीं दूसरी ओर पूरी ईमानदारी के साथ अपने राष्ट्र के कल्याण के लिए खुद को समर्पित करना होगा। अगर हम भगवान राम के रास्ते पर चलें तो भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनने से कोई नहीं रोक सकता।”