लोकसभा चुनाव 2024: सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और टीएमसी में तकरार, नहीं बनी बात!

रंजन अभिषेक
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 जनवरी 2024): आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ने और केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी को परास्त करने के उद्देश्य बनी विपक्षी गठबंधन में अब सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस पार्टी एवं तृणमूल कांग्रेस में तकरार जारी है।

दरअसल, कांग्रेस पार्टी पश्चिम बंगाल में 10-12 सीटों की मांग कर रही है लेकिन तृणमूल कांग्रेस इसपर राजी नहीं है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी सीट शेयरिंग में हुए विलंब को लेकर भी काफी नाराज है।

टीएमसी ने कांग्रेस की मांग को बताया अनुचित

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में 02 सीट देने की बात कही है। और कांग्रेस की 10-12 सीटों की मांग को “अनुचित मांग” बताया है। अब सीट शेयरिंग के मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी और तृणमूल कांग्रेस में तकरार जारी है।

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि गठबंधन में रहकर चुनाव लड़ना काफी मुश्किल हो रहा है। संभावना कम ही है कि तृणमूल कांग्रेस गठबंधन में रहकर चुनाव लड़ेगी। आगे कहा कि सीट शेयरिंग में विलंब और 10-12 सीटों की मांग से ममता बनर्जी काफी खफा हैं।

अब क्या होगा

गौरतलब है कि सत्तारूढ़ पार्टी को परास्त करने के उद्देश्य से बनी INDIA गठबंधन अब बिखड़ती नजर आ रही है। क्योंकि एकतरफ जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फिर से एनडीए में वापसी की अटकलें तेज हो गई है तो वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस भी इस गठबंधन से किनारा करती नजर आ रही है। ऐसे में 2024 का लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है क्योंकि जहां भारतीय जनता पार्टी को “राम मंदिर” निर्माण का श्रेय मिल रहा है और एकजुट होकर लोग भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में नजर आ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और तमाम विपक्षी पार्टियां पिछड़ती नजर आ रही है।।