राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 जनवरी 2024): अयोध्या में 22 जनवरी को संपन्न हुई राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद आज यानी मंगलवार से मंदिर को जनता के लिए खोल दिया गया है। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह मंगलवार को रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए श्री राम जन्मभूमि मंदिर के बाहर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं।

इस बीच श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि “प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या नगरी दिव्य दिखाई दे रही है। इस समय त्रेतायुग की झलक देखने को मिल रही है। अयोध्या भक्तों के समूह से भर गई है। पहले दिन दर्शन के लिए इतने लोग यहां उपस्थित हैं कि आज सभी लोग दर्शन नहीं कर पाएंगे। 4000 संतों के समूह भी आए हैं। आज अयोध्या नगरी राममय दिखाई दे रही है।”

बता दें कि सोमवार को भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह संपन्न हो गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा आरएसएस के मुखिया मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहीं। इस समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है।