हम राम के व्यवहार, त्याग और मर्यादा को उतार लें तो हमारा देश कभी पीछे नहीं रहेगा: आतिशी, मंत्री, दिल्ली सरकार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 जनवरी 2024): दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा आज यानी शनिवार से ITO स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में तीन दिन के लिए भव्य रामलीला का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी और संस्कृति मंत्री सौरभ भारद्वाज भी शामिल हुए।

इस मौके पर दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि “हम मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी की ज़िंदगी में से एक भी गुण अपनी ज़िंदगी में उतार पाये तभी राम लीला का मंचन सफल है। मैं उम्मीद करती हूँ कि 3 दिन चलने वाली भव्य रामलीला के माध्यम से अगर हम भगवान राम के व्यवहार, त्याग, मर्यादा को जीवन में उतार पायें। तो हमारा देश कभी पीछे नहीं रहेगा।”

तो वहीं दिल्ली के संस्कृति मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “हम जिस राम राज्य की परिकल्पना करते हैं, कोशिश करते हैं कि रामराज्य को चरितार्थ भी करें।”

बता दें कि आज से रामलीला का मंचन किया गया है, जो 22 जनवरी तक चलेगा। हर रोज शाम को 3 घंटे रामलीला का मंचन होगा, जो शाम 4 बजे से शुरू होगा और 7 बजे तक चलेगा। इस रामलीला का मंचन आईटीओ स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में होने वाला। इस भव्य रामलीला में सभी का प्रवेश निशुल्क है।