ED के चौथे समन पर भी पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, आप बोली- अगर आरोपी नहीं हैं तो समन और गिरफ्तारी क्यों?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 जनवरी 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय (ED) के चौथे समन पर भी पेश नहीं हुए। इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्र अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर पत्र लिखकर अपना जवाब प्रवर्तन निदेशालय (ED) को भेज दिया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने आज यानी गुरुवार को आम आदमी पार्टी के हवाले से यह जानकारी दी है।

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि “दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखा है। बीजेपी का मकसद उन्हें गिरफ्तार कर लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है। ईडी ने लिखा है कि अरविंद केजरीवाल आरोपी नहीं हैं तो समन और गिरफ्तारी क्यों? भ्रष्ट नेता बीजेपी में चले जाते हैं और उनके मामले बंद हो जाते हैं। हमने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है, हमारा कोई भी नेता बीजेपी में शामिल नहीं होगा।”

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीन बार समन जारी कर पूछताछ के लिए बुला चुकी है। लेकिन केजरीवाल और उनकी पार्टी ने ईडी के तीनों समन को गैरकानूनी बताते हुए पेश होने से इंकार कर दिया था। केजरीवाल को पहला समन 30 अक्टूबर, 2023 को जारी किया था और 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। केजरीवाल को दूसरा समन 18 दिसंबर, 2023 को जारी किया गया था और 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। और तीसरा समन 22 दिसंबर, 2023 को जारी किया गया था और 3 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था।