गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, खंभे पर लिखे मिले खालिस्तान समर्थक नारे

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 जनवरी 2024): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस को तैयारीयां जोरों-शोरों से चल रही है। इस बीच पश्चिमी दिल्ली के निहाल विहार इलाके में एक खंभे पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे मिले हैं। यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी है। दिल्ली पुलिस इस घटना को लेकर मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज कर जांच में लग गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने खंभे पर “एसजेएफ, 26 जनवरी, खालिस्तान” लिख दिया था। अधिकारी ने कहा कि “जिस क्षेत्र में ये नारे लिखे हैं, वह बहुत सुनसान है और वहां शायद ही कोई आता जाता है। हमें संदेह है कि व्यक्ति ने सोमवार रात को ये नारे लिखे थे।”

अधिकारी ने कहा कि हमारे कर्मी को एक वीडियो के जरिए इस बारे में पता चला। इस संबंध में मंगलवार को मामला दर्ज किया गया।” पुलिस ने कहा कि वे खालिस्तान समर्थक नारे लिखने वाले व्यक्ति की पहचान करने के लिए क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के चंद्र विहार इलाके में भी खालिस्तान समर्थन नारे लिखे मिले थे। खालिस्तान समर्थक और सिख फार जस्टिस से जुड़े गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने 26 जनवरी के मौके पर खालिस्तानी झंडा फहराने की चेतावनी दिया था।