मुश्किल में फंसे उदयनिधी!, विवादित बयान पर पटना कोर्ट ने जारी किया समन

रंजन अभिषेक
टेन न्यूज नेटवर्क

पटना (16 जनवरी 2024): तमिलनाडु के मंत्री और मुख्यमंत्री के बेटे उद्यनिधि स्टालिन की मुश्किलें अब बढ़ने वाली है। दरअसल, पटना की एक अदालत ने उनके विवादित बयान के लिए उन्हें समन जारी किया है। उदयनिधि ने अपने बयान में सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया और कोरोना से की थी। उनके बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। वहीं अब इस मामले में पटना की एमपी -एमएलए कोर्ट ने उदयनिधि स्टालिन को 13 फरवरी को पेश होने के लिए समन जारी किया है।

बता दें कि उदयनिधि के बयान के खिलाफ वकील डॉ कौशलेंद्र नारायण ने सीजेएम कोर्ट पटना में मामला दर्ज कराया और बाद में इस मामले को एमपी -एमएलए कोर्ट को ट्रांसफर कर दिया गया। 6 दिसंबर को एमपी -एमएलए कोर्ट ने उदयनिधि स्टालिन को आईपीसी की कई धाराओं के तहत समन जारी किया था। सोमवार को भी कोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई हुई।

जनसभा के दौरान दिया था विवादित बयान

बता दें कि उदयनिधि स्टालिन पर तमिलनाडु के एक शहर में सभा के दौरान विवादित एवं आपत्तिजनक बयान देने का आरोप है। उन्होंने अपने भाषण में सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया और कोरोना वायरस से कर दी थी। यह भी कहा था कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं करना चाहिए बल्कि इसे नष्ट कर देना चाहिए।जिसके बाद उनके इस बयान को लेकर सियासी बवाल मच गया।।