दिल्ली में ठंड का कहर बरकरार! कोहरे और कम दृश्यता के कारण 30 उड़ानों में देरी, 17 रद्द

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 जनवरी 2024): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है। दिल्ली में आज मंगलवार को आसमान में घना कोहरा छाया रहा, जिसकी वजह से दृश्यता कम हो गई।इसका असर ट्रेन और उड़ानें पर भी पड़ रहा है। हवाई अड्डे के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मौसम की स्थिति के कारण आज दिल्ली हवाई अड्डे से प्रस्थान करने वाली लगभग 30 उड़ानों में देरी हुई और 17 प्रस्थान उड़ानें रद्द कर दी गई। तो वहीं घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 30 ट्रेनें देरी से चल रही है।

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्री अपनी निर्धारित उड़ानों का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि देश के कई हिस्सों में कोहरे के कारण कई उड़ानें देरी से चल रही हैं और कुछ उड़ानें रद्द हो गई हैं। एक यात्री गगनदीप कौर ने कहा कि “मैं लंदन जा रही हूं। मेरी उड़ान में एक घंटे की देरी हो गई है। उनका कहना है कि देरी कोहरे के कारण, मौसम की स्थिति के कारण हुई है।”

तो वहीं एक अन्य यात्री अनुराग शर्मा ने कहा कि “मैं एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट से गुवाहाटी (असम) जाने वाला था। मैं ग्वालियर (मध्य प्रदेश) से आया हूं। फ्लाइट सुबह 4:35 बजे उड़ान भरने वाली थी, लेकिन मुझे बताया गया सुबह 4:15 बजे की उड़ान गुवाहाटी में खराब मौसम के कारण रद्द कर दी गई थी, हालांकि मैंने सुबह 4:20 बजे इंडिगो की एक उड़ान गुवाहाटी के लिए रवाना होती देखी और सुबह 6 बजे एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक अन्य उड़ान देखी। मुझे दूसरी फ्लाइट सौंपी गई है जो रात 8:25 बजे उड़ान भरेगी लेकिन उन्होंने मुझे कोई सुविधा नहीं दी।”