दिल्ली सरकार श्रमिकों और मजदूरों के कौशल को देगी बढ़ावा, शुरू करेगी व्यापक कौशल विकास कार्यक्रम

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 जनवरी 2024): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में निर्माण श्रमिकों और मज़दूरों के लिए केजरीवाल सरकार ने एक व्यापक कौशल विकास कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की है। इस बात की जानकारी दिल्ली के श्रम मंत्री राजकुमार आनंद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रविवार को दिया है।

श्रम मंत्री राजकुमार आनंद ने बताया कि केजरीवाल सरकार ने निर्माण श्रमिक और मजदूरों के कौशल को बढ़ावा देने की योजना बनाई है। इसी के चलते दिल्ली भवन एवं सन्निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड की बैठक में ये निर्णय लिया कि निर्माण श्रमिकों को कुशल कौशल के साथ सशक्त बनाया जाएगा और उनकी बेहतरीन क्षमताओं में निवेश करके, उन्हें न केवल उनकी व्यक्तिगत संभावनाओं को बढ़ावा मिलेगा बल्कि अर्थव्यवस्था के समग्र विकास में भी योगदान मिलेगा‌।

श्रम मंत्री ने बताया कि सभी श्रम चौक और निर्माण स्थलों पर प्रशिक्षण शिविर लगाए जाएंगे। प्रशिक्षण में शामिल होने वाले श्रमिकों की दिहाड़ी और मजदूरी भी केजरीवाल सरकार देगी।
इससे निर्माण श्रमिक वैश्विक अवसरों के लिए सशक्त और मजबूत होंगे। केजरीवाल सरकार निर्माण श्रमिको के लिए एक उज्ज्वल भविष्य की ओर कदम बढ़ा रही है और उनके बेहतर जीवन यापन के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम रही है।