दिल्ली के प्रदूषण को लेकर बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने केजरीवाल पर साधा निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 जनवरी 2024): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण एक बार फिर से बढ़ने लगा है। दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) आज रविवार को ‘गंभीर’ श्रेणी में दर्ज की गई है। इस बीच बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक पुराना वीडियो को साझा करते हुए प्रदूषण को लेकर हमला बोला है।

बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा कि “दिल्ली में आज भी प्रदूषण की हालत चिंताजनक है। पहले अरविंद केजरीवाल कहते थे हमारा कसूर नहीं है हरियाणा वाले पराली जलाते है इसलिए प्रदूषण होता है। यानी दूसरी सरकार ज़िम्मेवार। फिर कहते थे कि लोग दिवाली पर पटाखे जलाते है इसलिए दिल्ली में प्रदूषण है। यानी लोग ज़िम्मेवार।”

उन्होंने आगे कहा कि “नया लॉजिक आया है साहब का- कहते है दिल्ली का प्रदूषण का ज़िम्मेवार दिल्ली के ग़रीब सिक्योरिटी गार्ड, ड्राइवर या वो ग़रीब लोग जो रात को ठंड दूर करने के लिए जो परात में आग लगा कर अपने को ठंड से बचाते है। यानी प्रदूषण के ज़िम्मेवार उनकी आम आदमी पार्टी सरकार नहीं ग़रीब सिक्योरिटी वाला और ड्राइवर लोग है।”

साथ ही उन्होंने वीडियो साझा करते हुए कहा है कि ख़ुद सुनिए क्या कह रहे है साहब। वीडियो में अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि “नीले वाला बायोमास बर्निंग है। यह भी बड़ा इंटरेस्टिंग है और सर्दियों के महीने में ज्यादा है। यह बायोमास बर्निंग क्या है? ये वहीं है ना जो सिक्योरिटी गार्ड रात में थोड़ा सा आग लगाते हैं, ये हमने देखा। दिसंबर के महीने में जब मैंने शर्मा जी की टीम से प्रेजेंटेशन लिया था तो इसकी मात्रा सर्दियों में ज्यादा है।”

उन्होंने आगे कहा कि “रात में जब सिक्योरिटी वाला, ड्राइवर या वो लोग जो थोड़ी सी आग लगा कर अपने को ठंड से बचाते हैं। यह धुआं इतनी ज्यादा है कि दिल्ली के अंदर की लगभग वन फिफ्थ प्रदूषण इसका है। यह सारा धुआं उड़ता है‌। चुकीं टेंपरेचर इनवर्जन होता है, तो वो सारा धुआं दिल्ली के अंदर गैस चैंबर के रूप में बनकर रह जाता है।”