दिल्ली में ठंड का कहर जारी! घने कोहरे की वजह से कई इलाकों के विज़िबिलिटी शून्य

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 जनवरी 2024): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शीतलहर का कहर जारी है। राष्ट्रीय राजधानी में आज रविवार को घने कोहरे की चादर छाई हुई है। घने कोहरे की वजह से विज़िबिलिटी कम हो गई है। इसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कोहरे का असर ट्रेन और उड़ान यातायात पर भी देखने को मिला। देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं और कई उड़ानों के संचालन में भी देरी हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आईएमडी से मिली जानकारी के मुताबिक इस सर्दी के मौसम में पहली बार दिल्ली के पालम और सफदरजंग में शून्य मीटर दृश्यता दर्ज की गई है। इसके अलावा गंगानगर, पटियाला, अंबाला, चंडीगढ़, बरेली, लखनऊ, बहराईच, वाराणसी, प्रयागराज और तेजपुर (असम) में भी शून्य मीटर दृश्यता दर्ज की गई है।

तो वहीं अगर राजधानी दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) की बात करें तो केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली भर में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) कई क्षेत्रों में ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंच गया है। वहीं आनंद विहार में AQI 478, JLN में 465, IGI एयरपोर्ट (T3) में 465, ITO दिल्ली में 455 रहा।